यूपी में शिक्षक भर्ती की परीक्षा जनवरी 2025 में कराने की तैयारी, सदस्य ने दी जानकारी

 यूपी में शिक्षक भर्ती की परीक्षा जनवरी 2025 में कराने की तैयारी, सदस्य ने दी जानकारी

up stet notification 2025


WhatsApp GroupJoin Now

Telegram GroupJoin Now

up stet notification 2025: नमस्कार दोस्तों आप सभी साथी इंतजार कर रहे हैं प्राथमिक में शिक्षक भर्ती का जैसा कि आप सभी को बता दूं यहां पर की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य ने यानी की हरिंद कुमार राय ने कहा है कि जो शिक्षकों की भर्ती है वह हम जनवरी तक करने की तैयारी में है अब दोस्तों यहां पर सबसे बड़ी बात आती है यहां पर की आखिर कौन सी भर्ती जो है वह जनवरी तक कर आएंगे क्योंकि बहुत सारी भर्तियां लंबित हैं अगर हम बात करें यहां पर आपकी टीजीटी पीजीटी की असिस्टेंट प्रोफेसर की तो तमाम भारतीय जो है वह लंबित है ऐसे में दोस्तों आप में से बहुत सारे भारती यहां पर लगातार पूछते रहते हैं कि आखिर सबसे बड़ा सवाल यहां पर है कि हमारे प्राथमिक में शिक्षक भर्ती कब तक देखने को मिलेगी तो इसी खबर को इस जानते हैं हम लोग विस्तार से-

up stet notification 2025: प्राथमिक में शिक्षक भर्ती कब आएगी


up stet notification 2025: दोस्तों यहां पर सबसे पहले अगर हम यहां पर बात करें कि जनवरी में टीजीटी पीजीटी शिक्षक भर्ती के परीक्षा कराने की तैयारी में है जैसा कि अगर हम यहां पर बात करते हैं एक खबर निकालकर के आ रहे हैं जो कि उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य डॉक्टर हरेंद्र कुमार राय ने कहा है कि माध्यमिक स्कूलों में टीजीटी पीजीटी शिक्षकों की भर्ती परीक्षा जनवरी तक करने की तैयारी है और परीक्षा केदो की उपलब्धता नहीं होने पर इन परीक्षाओं को बोर्ड परीक्षा के बाद कराया जाएगा उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद की शनिवार को मित इंस्टीट्यूट में हुई मंडलीय शैक्षिक उन्नयन विचार संगोष्ठी में पहुंचे डॉक्टर हरेंद्र ने बातचीत में कहा कि प्रदेश में शिक्षकों के खाली पदों को भरने के लिए शिक्षा सेवा चयन आयोग पूरी तरीके से तैयार है और आयोग के अध्यक्ष ने भी कार्यभार ग्रहण कर लिया है।




up stet notification 2025: बीते दिनों पुलिस भर्ती और आरओ/एआरओ परीक्षा में पेपर लीक के बाद शासन ने नई गाइडलाइन जारी करते हुए केंद्रनिर्धारण के नियम काफी सख्त कर दिए हैं। निजी स्कूल-कॉलेजों को परीक्षा केंद्र बनाए जाने पर रोक लाग दी गई है। साथ ही पांच लाख से अधिक अभ्यर्थियों पर एक पाली में परीक्षा न कराने, हर परीक्षा केंद्र में सीसीटीवी कैमरों की उपलब्धता, कंट्रोल रूम की स्थापना अनिवार्य कर दी गई है। टीजीटी-पीजीटी के 4163 पदों पर भर्ती के लिए 13.19 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। ऐसे में प्रश्नपत्रों की सुरक्षा से लेकर केंद्र निर्धारण और परीक्षा संबंधी अन्य कार्यों के लिए शिक्षा सेवा चयन आयोग को अतिरिक्त इंतजाम करने होंगे। आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष से लेकर सदस्यों, सचिव और परीक्षा नियंत्रक सभी के लिए टीजीटी- पीजीटी जैसी बड़ी भर्ती परीक्षा कराने का अनुभव नया होगा और उनके सामने ढेरों चुनौतियां भी होंगी। आयोग के सूत्रों का कहना है कि परीक्षा तिथि घोषित करने से पहले सभी व्यवस्था सुनिश्चित की जानी हैं। यही वजह है कि लंबित परीक्षाओं की तिथि पर निर्णय लेने में देर हो रही है।


UP TET NotificationCLICK HERE
Official WebsiteCLICK HERE


bihar stet notification 2023
bihar stet notification 2024
ssc gd notification 2025
bihar stet notification 2023 latest news
bihar stet phase 2 notification
mptet varg 3 notification 2024
mptet varg 3 notification
bihar stet latest news
bihar stet result 2024
up tet exam | uptet notification 2024
bihar stet 2024
bihar stet
uptet notification 2024
uptet new notification 2024
bihar stet notification
stet 2024 notification news
uptet 2024 notification
To Top