UP TET Notification 2024: यूपी शिक्षक भर्ती का कैलेंडर हुआ जारी ?

UP TET Notification 2024


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


UP TET Notification 2024: नमस्कार दोस्तों जैसा की आप सभी को बता दू की प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर प्रयागराज में शिक्षक सेवा चयन आयोग पे छात्रों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है और साथ में लगातार मांग की जा रही है प्राथमिक में रिक्त पदों पे भर्ती का तो आज हम आपको बताने वाले है कि आखिर कब तक जारी होगा ये शिक्षक भर्ती का विज्ञापन आइए जानते है- 


UP TET Notification 2024: शिक्षक भर्ती का विज्ञापन 


UP TET Notification 2024: जैसा कि आप सभी को बता दूँ कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का छात्रों के द्वारा धरना प्रदर्शन करके माँग की जा रही है ऐसे में आपको बता दे की शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो गया है और प्रेक्षा नियंत्रक का पद भी भरा जा चुका है ऐसे में बहुत जल्द शिक्षक भरी का विज्ञापन जारी किया जाएगा अब कौन सा विज्ञापन कब तक जारी किया जाएगा आइए बताते है । 


UP TET Notification 2024: सबसे पहले ये भर्ती का विज्ञापन होगा जारी 


UP TET Notification 2024: सबसे पहले आपको बता दे की नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती आने से पहले जो भी पहले से लंबित भर्तियाँ है जैसे टीजीटी पीजीटी असिस्टेंस प्रो etc की भर्ती पहले की जाएगी उसके बाद ही अन्य भर्तियाँ की जायेंगी साथ में आपको ये बता दें की इस बार पूरे ईयर का भर्ती का कैलेंडर जारी किया जाएगा । और नई शिक्षक भर्ती से पहले यूपी टेट का आयोजन किया जा सकता है उसके बाद ही नई प्राथमिक शिक्षक का विज्ञापन जारी किया जा सकता है। और यूपी टेट का आयोजन की बात करे तो अक्टूबर माह में इसका नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। और परीक्षा आपकी 3,4 महीने में आयोजित की जा सकती है ।


UP TET Notification 2024: प्राथमिक शिक्षक भर्ती कब तक


UP TET Notification 2024: प्राथमिक शिक्षक भर्ती की बात करें तो अभी प्राथमिक शिक्षक भर्ती में थोड़ा समय देखने को मिल सकता है ऐसे में जब तक यूपी टेट का आयोजन नहीं हो जाता तबतक शिक्षक भर्ती का आयोजन नहीं करवाया जा सकता है ऐसे में अगर यूपीटेट का आयोजन हो जाता है आने वाले 2,3 महीनों में तो मान के चलिए की stet का नोटिफिकेशन आपका मई 2025 में देखने को मिल सकता है। 



अगर आप हमारे सोशल प्लेटफ़ार्म पे सबसे पहले ख़बर पाना चाहते है तो नीचे आपको लिंक दिया गया है जिससे आप ह्वाट्सऐप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप में भी जुड़ सकते है।

To Top