UP STET NOTIFICATION 2024: शिक्षा सेवा चयन आयोग ने मांगा रिक्त पदों का ब्यौरा

UP STET NOTIFICATION 2024: शिक्षा सेवा चयन आयोग ने मांगा रिक्त पदों का ब्यौरा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


UP STET NOTIFICATION 2024: नमस्कार दोस्तों जैसा की आपको बता दूँ उत्तरप्रदेश में काफ़ी बेरोजगार छात्र जो शिक्षक भर्ती का इंतज़ार कर रहे है ऐसे में शिक्षा सेवा चयन की वेबसाइट पे रिक्त पदों के बारे में जानकारी माँगी गई है।चलिए जानते है सम्पूर्ण जानकारी- 

UP STET NOTIFICATION 2024: रिक्त पदों का ब्यौरा 

UP STET NOTIFICATION 2024: नवगठित उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग अब कार्य करने को तैयार हो गया है। प्राथमिक से लेकर एडेड माध्यमिक, डिग्री कॉलेजों, अल्पसंख्यक कॉलेजों में भर्ती अब इसी आयोग के माध्यम से की जाएगी। आयोग ने अपनी वेबसाइट को ऑनबोर्ड कर दिया है और इसी के साथ संबंधित संस्थाओं से अधियाचन (रिक्तियां) मांगी गई हैं। अधियाचन लेने के लिए शिक्षा सेवा चयन आयोग और एनआईसी अब एक प्लेटफार्म पर आ गए हैं। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी आयोग की संयुक्त बैठक करते हुए लंबित भर्तियों को शीघ्र पूरा करने का आदेश दिया था। जिसके बाद शिक्षा सेवा चयन आयोग ने संबंधित विभागों से अधियाचन मंगाने के लिए पत्र लिख दिया था। इस आयोग में अध्यक्ष के अलावा कुल 12 सदस्य हैं, जिन्होंने नई भर्तियों पर तेजी से काम शुरू कर दिया है। शिक्षकों की भर्ती के अलावा आयोग सचिव, वित्त अधिकारी, लेखा अधिकारी आदि की भर्ती प्रक्रिया भी चला रहा है। जिससे तेजी से आयोग अपने कार्य को पूरा कर सके।

UP STET NOTIFICATION 2024: शिक्षा सेवा चयन आयोग ने मांगा रिक्त पदों का ब्यौरा


UP STET NOTIFICATION 2024: भर्तियाँ के लिए दिखी तेजी 

UP STET NOTIFICATION 2024: जैसा की आपको बता दे शिक्षा सेवा चयन आयोग भी पूरी तरह से कार्यरत हो चुका है और अब भर्ती लेन के लिए तेजी से कम चल रहा है और लगातार माननीय मुख्यमंत्री की बैठक से पता चल रहा है कि भर्ती बहुत जल्द देखने को मिलेगी लेकिन उससे पहले यूपी टेट का नोटिफिकेशन देखने को मिलेगा ।

प्राथमिक शिक्षक भर्ती की बात करें तो अभी प्राथमिक शिक्षक भर्ती में थोड़ा समय देखने को मिल सकता है ऐसे में जब तक यूपी टेट का आयोजन नहीं हो जाता तबतक शिक्षक भर्ती का आयोजन नहीं करवाया जा सकता है ऐसे में अगर यूपीटेट का आयोजन हो जाता है आने वाले 2,3 महीनों में तो मान के चलिए की stet का नोटिफिकेशन आपका मई 2025 में देखने को मिल सकता है।


UP TET NotificationCLICK HERE
Official WebsiteCLICK HERE

To Top